क्राइम सिवनी

फिल्मी अंदाज में केवलारी पुलिस ने पकड़ा वन अपराधियों का वाहन, जब्त किए,,,

सिवनी। केवलारी थाना पुलिस ने फिल्मी अंदाज में 30 किलोमीटर दूर तक पीछा कर वन अपराधियों का कार वाहन जब्त करने में सफलता हासिल की है। हालाकि रात के अंधेरे का फायदा उठाकर आरोपित नहर की पुलिया के पास सुनसान इलाके वाहन छोड़कर मौके से फरार हो गए। पुलिस की सूचना पर वन अमले ने मामले में छानबीन सागौन तस्करों की पतासाजी शुरू कर दी हैं। मंगलवार-बुधवार की देर रात करीब 2 बजे हनुमान मंदिर लोधी मोहल्ला के पास पुलिस का 100डायल वाहन चैकिंग पाइंट पर तैनात था। इसमें तैनात सैनिक विजेंद्र दुबे व पायलट ज्योतिष मर्सकोले द्वारा इसी दरम्यान नैनपुर से आ रहे लाल रंग के कार (टोयटा) वाहन क्र. सीजी 04-7093 को रोकने का प्रयास किया। लेकिन तेज रफ्तार कार वाहन मौके में रूके बिना भाग निकाला। संदिग्ध वाहन के फरार होने पर इसकी सूचना सैनिक द्वारा केवलारी थाना प्रभारी केके अवस्थी को तुरंत मोबाइल पर दी गई।
थाने के सामने नाइट गस्त पर तैनात टीआई केके अवस्थी ने भी कार वाहन को रोकने का प्रयास किया, संदिग्ध वाहन के नहीं रूकने व तेज रफ्तार से सिवनी की भागने पर थाना प्रभारी ने अपने वाहन व 100 डायल वाहन की मदद से फरार हुए वाहन का पलारी तिगड्डे तक पीछा किया। इसी दरम्यान थाना प्रभारी ने मामले की सूचना कान्हीवाड़ा पुलिस थाने को देकर सिवनी की ओर भाग रहे तेज रफ्तार वाहन को रोकने नाकाबंदी करने कहा गया। इसी बीच लाल रंग के टोयटा वाहन ने दिशा बदल ली और पकड़े जाने के डर से अज्ञात आरोपित वाहन को छुई से अमोदागढ़ रोड से टिकारी, चुटका मार्ग पर ले गए। यहां टिकारी नहर की पुलिया के पास अज्ञात आरोपितों ने कार वाहन को खड़ा कर दिया।
रात में टिकारी-चुटका के बीच 15 से 20 लोगों के एकत्रित होने की हलचल महसूस होने व पुलिस टीम पर हमले के आशंका को भांपते हुए केवलारी टीआई केके अवस्थी व कान्हीवाड़ा पुलिस थाना के दल ने कार वाहन के आसपास मौजूद अज्ञात संदिग्धों व्यक्तियों को वार्निंग दी कि किसी भी तरह की गलत हरकत करने की कोशिश की, तो अंजाम बुरा होगा। पुलिस के कड़े तेवर देखते हुए अज्ञात आरोपित वाहन को मौके में छोड़कर भाग निकले। पुलिस और नहर के पास खड़ी कार की दूरी होने के कारण अज्ञात आरोपितों की पहचान नहीं हो सकी। अज्ञात आरोपित अंधेरे का फायदा उठाकर पुलिस टीम पर हमला भी कर सकते थे, लेकिन अधिकारियों की सूझबूझ ने अज्ञातआरोपितों को भागने के लिए मजबूर हो गए।
कार में मिले सागौन के नौ लट्टे – रात में कार की तलाश के दौरान वाहन में सागौन के नौ लट्टे भरे पाए गए। इसकी सूचना रात करीब 3 बजे केवलारी रेंजर बीएल पाल व कान्हीवाड़ा रेंजर को दी गई। वन विभाग के अधिकारियों को इसकी जानकारी मिलने पर तुरंत दो वाहनों से वन अमला टिकारी नहर के पास पहुंचा। अवैध सागौन ढो रहे टोयटा कार वाहन को जब्त कर केवलारी वनपरिक्षेत्र कार्यालय में खड़ा कर दिया गया हैं। जब्त कार वाहन किसका है, इसकी पतासाजी की जा रही हैं।
सागौन के ढूंठ तलाशने मंे जुटा वन अमला- केवलारी से वनसंपदा सागौन का अवैध दोहन में आरोपितों के शामिल होने की बात कहीं जा रही हैं। पुलिस व वन अमले का कहना है कि जांच के इसमें शामिल अज्ञात आरोपितों का खुलासा हो सकेगा। वहीं केवलारी वन परिक्षेत्र अमले ने समान्य वन परिक्षेत्र व निगम के जंगल में कटाई के निशान की पतासाजी करने के प्रयास शुरू कर दी हैं, ताकि स्पष्ट हो सकें कि सागौन कहां से और कब काटा गया हैं। वन अधिनियम की विभिन्न् धाराओं के तहत वन अपराध दर्ज कर केवलारी वन विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी हैं।

— — — — — — — — — — — — — — — — — — — — —  ताजासमाचार पढ़ने के लिए न्यूज के नीचे दिए गए वाट्सएफ जवाइन निर्देश बॉक्स में दो बार क्लिक कर ग्रुप में ज्वाइन हो सकते हैं, या 94 2462 9494 सेव कर ज्वाइन की लिंक मांग सकते हैं। संतोष दुबे सिवनी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *