मध्य प्रदेश शिक्षा सिवनी

जैतपुर कलां : एक शाला एक परिसर हाईस्कूल के साथ सम्भव नही

सिवनी। छात्र हित को ध्यान में रखते हुए एक शाला एक परिसर को समाप्त करने ,माध्यमिक शाला जिसमें 1 भी शिक्षक नहीं है उस समस्या को दूर करने एवं शिक्षकों एवं छात्रों की अन्य समस्याओं को लेकर कलेक्टर एवं जिला शिक्षाधिकारी के आदेश पर डीपीसी महेश बघेल एवं रेवेंद्र ठाकुर का जैतपुर कलां स्कूल में निरीक्षण हेतू आगमन हुआ। साथ ही इस समस्या को उठाने वाले सामाजिक कार्यकर्ता बसंत बघेल भी उपस्थित रहे। जंहा बहुत सी समस्याओं का निराकरण तुरन्त किया गया।

साथ ही आपने भी माना एक शाला एक परिसर हाईस्कूल के साथ सम्भव नही है,चूंकि बहुत सी जगह बीच मे सड़क आ जाने पर उन्हें शामिल नहीं किया गया लेकिन जैतपुर कलां में स्कूल के बीच मे सड़क तो है ही साथ ही दूरी भी 800 मी से अधिक है, एक शाला एक परिसर से हटाने की प्रकिया थोड़ा कठिन है समय लगता है,लेकिन जिला शिक्षा अधिकारी एवं कलेक्टर भोपाल स्तर तक ये बात पहुंचाते हैं तो निश्चित रूप से विद्यार्थियों एवं अभिभावकों का हित हो सकता है, जिले की मलखम्ब में प्रदेश स्तरीय पहचान दिलाने वाला एवं मीन्स कम मेरिट में सबसे अधिक चयन दिलाने वाला विद्यालय ग्राम है जैतपुर कलां।

ताजासमाचार ग्रुप से जुड़ने लिंक मांग सकते हैं। वाट्सएफ नम्बर 94 2462 9494 से । या न्यूज के नीचे जाए और दिए गए वाट्सएफ जवाइन निर्देश बॉक्स में दो बार क्लिक कर ग्रुप में ज्वाइन हो सकते हैं। संतोष दुबे, सिवनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *