सिवनी स्वास्थ्य

खैरी छपारा में चहुओर गंदगी, डेंगू से बेखबर कर्ताधर्ता

सिवनी/छपारा। जनपद पंचायत छपारा के ग्राम पंचायत खैरी में नालियों की सफाई इस प्रकार से की गई कि यहां गांव में गंदगी ओर भी फैल गई। लगभग आठ 10 दिन पहले नालियों की साफ-सफाई पंचायत द्वारा किया तो गया लेकिन नालियों से निकलने वाला मलवा, गंदगी नाली के किनारे और सड़क के आसपास ही रखा गया वही अभी भी जगह-जगह जलभराव की स्थिति है।

नालियों में भरा पानी सुचारु रुप से आगे नहीं बह पाने के कारण इन पानी में मच्छर व मच्छर का लार्बा पनप रहा है। जिससे डेंगू मलेरिया बीमारी फैलने का भी अंदेशा बना हुआ है। ग्रामवासियों में सुरेश, मोहन, संदीप आदि ने बताया कि इस मामले में ग्राम पंचायत के सचिव से कई बार नाली से निकाले गए मलबे को हटाकर बाहर फेंके जाने के लिए कहा गया लेकिन इस और कोई भी ध्यान नहीं दे रहे हैं। उन्होंने काम नही किए जाने का आरोप लगाते हुए इस मामले की शिकायत उच्चाधिकारियों से भी की है।

ग्रामवासियों ने आरोप लगाते हुए बताया कि सचिव के द्वारा जेसीबी मशीन से नाली की सफाई कराई गई। 8 से 10 दिन पहले और अभी भी काम अधूरा पड़ा हुआ है। इस कारण से ग्रामीण को आने जाने में बहुत ज्यादा परेशानियां हो रही है।

— — — — — — — — — — — — — — — — — — — — —  ताजासमाचार पढ़ने के लिए न्यूज के नीचे जाए और दिए गए वाट्सएफ जवाइन निर्देश बॉक्स में दो बार क्लिक कर ग्रुप में ज्वाइन हो सकते हैं, या 94 2462 9494 सेव कर ज्वाइन की लिंक मांग सकते हैं। संतोष दुबे, सिवनी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *