सिवनी

आकाशीय बिजली गिरने से दीपसिंह की मौत, गांव में मातम

सिवनी। छपारा थाना अंतर्गत सूखारैयत नयेगांव के जंगल में मवेशियों को चराने गए दीप सिंह पिता सिपत सिंह भलावी (55) का शव 18 अगस्त को जंगल में गांव करीब एक किलोमीटर दूर मिला है। आंधी तूफान व आकाशीय बिजली से टूटकर गिरे सागौन के पेड़ की डाल की चपेट में आने से दीपसिंह की मौत हुई है। दीप सिंह की मौत से गांव में मातम पसरा है।

आशंका जताई जा रही है कि संभवतः बारिश से बचने के लिए दीपसिंह पेड़ के नीचे छिपा था इसी दरम्यान आसमानी बिजली गिरने के कारण टूटी पेड़ की डाल की चपेट में आने से दीपसिंह की मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव पीएम के बाद स्वजनों को सौंप दिया है।

छपारा पुलिस के मुताबिक सूखारैयत नयेगांव में 17 अगस्त की सुबह पालतू मवेशियों को चराने के लिए दीपसिंह गया था, लेकिन वापस घर लौटकर नहीं आया। इसके बाद दीपसिंह के स्वजनों ने खोजबीन शुर्स् की। 24 घंटे की तलाश के बाद जंगल में पेड़ की टूटी डाली के पास मृतक का शव मिला। जिसकी सूचना छपारा पुलिस को दी गई।
अगले दिन मिला शव-17 अगस्त की शाम तक मवेशी चराने जंगल गए दीपसिंह के वापस घर ना लौटने पर चिंतित स्वजनों ने ग्रामीणों की मदद से जंगल में खोजबीन शुर्स् की, लेकिन रात में अंधेरा होने व रिमझिम बारिश के कारण दीपसिंह का पता नही लगा। रात 12 बजे तक खोजबीन के बाद थककर ग्रामीण वापस लौट गए। 18 अगस्त को सुबह फिर से जंगल में खोजबीन शुर्स् की गई। जहां घनी झाड़ियों के बीच दीपसिंह का शव देखकर स्वजन हैरान रह गए। स्वजनों ने बताया कि दीपसिंह परिवार का पालन पोषण करता था। उसकी मृत्यु के बाद परिवार पर आर्थिक संकट गहरा गया है। ग्रामीणों ने मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की है।

— — — — — — — — — — — — — — — — — — — — —  ताजासमाचार पढ़ने के लिए न्यूज के नीचे जाए और दिए गए वाट्सएफ जवाइन निर्देश बॉक्स में दो बार क्लिक कर ग्रुप में ज्वाइन हो सकते हैं, या 94 2462 9494 सेव कर ज्वाइन की लिंक मांग सकते हैं। संतोष दुबे, सिवनी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *