सिवनी स्वास्थ्य

वैक्सीन सेंटरों में भीड़, हो रहे वाद-विवाद, पुलिस ने किया कंट्रोल रूम में फोन

सिवनी। कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जिले भर में वैक्सीनेशन का काम चल रहा है। शहर-ग्राम क्षेत्रों में कहीं स्कूल में, कहीं सामुदायिक भवन में तो कहीं अन्य स्थानों पर स्वास्थ्य कर्मचारी की देखरेख में लोगों को वैक्सीन लगाए जा रहे हैं।

वैक्सीन लगाने में अब लोगों की जागरूकता इस कदर बढ़ गई है कि लोग वैक्सिंग सेंटर में सुबह से ही बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। एक और जहां दिनों दिन वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है वही वैक्सीन की कमी के कारण वैक्सीनेशन सेंटरो में अब आए दिन वाद विवाद लड़ाई झगड़े की भी खबर आने लगी है।

शनिवार को नगर के टैगोर वार्ड स्थित एक सामुदायिक भवन में वैक्सीन लगवाने के लिए कतार में खड़े लोगों में अपनी बारी को लेकर जमकर विवाद हुआ।

वैक्सिंग सेंटर में अत्यधिक शोरगुल हो-हल्ला होने पर स्वास्थ्य कर्मचारियों में भी अपनी सुरक्षा को लेकर अब चिंताएं बढ़ गई हैं। स्वास्थ्य कर्मचारी वैक्सीन केंद्रों में पुलिस की मांग कर रहे हैं।

पुलिस कंट्रोल रूम को दी सूचना – टैगोर वार्ड स्थित सामुदायिक भवन में शनिवार को बनाए गए टीकाकरण केंद्र में बड़ी संख्या में लोग पहुंच गए। कमरे के अंदर भी बड़ी तादाद में भीड़ लगी तो कुछ लोगों ने चैनल गेट को ही लगा दिया। वही चैनल गेट के अंदर कमरे में भी बड़ी संख्या में लोगों की मौजूदगी बनी रही। वहीं चैनल गेट के बाहर खुले में भी बड़ी संख्या में लोग खड़े रहे। इसी बीच बढ़ते वाद-विवाद के चलते मौजूद एकमात्र पुलिस कर्मचारी व्यवस्था बनाने में जुटे नजर आए। नागरिकों ने बताया कि स्थिति बिगड़ती स्थिति देख पुलिस कर्मचारी ने इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी।

वही वैक्सीन सेंटरों में बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ रही है और लोग आपस में काफी सट सटकर खड़े रहते हैं। यहां शारीरिक दूरी का पालन भी होता नजर नहीं आ रहा है। ऐसे में कोरोनावायरस के फैलने मरीजों की संख्या में इजाफा होने की आशंका भी बनी हुई है।

अवकाश के दिन हो गई लड़ाई – शुक्रवार 25 जून को वैक्सीन नहीं लगने का दिन था। अवकाश के दिन भी कुछ लोग कोतवाली के सामने स्थित नेता सुभाष चंद्र बोस स्कूल में टिका लगवाने पहुंच गए। जब स्कूल के चपरासी ने लोगों को बताया कि आज वैक्सीन नहीं लगेगी आप लोग जिस दिन वैक्सीन लगेगी उस दिन आवे। यह बात सुनते ही कुछ लोग स्कूल के चपरासी पर भड़क गए और उससे अनावश्यक वाद-विवाद करने लगे। यह स्थिति अब जगह-जगह बन रही है।

शारीरिक दूरी का पालन नहीं – शहर हो या गांव के वैक्सीनेशन केंद्रों में टीकाकरण के लिए बनाए गए वैक्सीन सेंटर में बड़ी संख्या में भीड़ पहुंच रही है। वहीं महिलाओं-पुरषों की अलग-अलग लाइन तो बनाई गई हैं लेकिन कतार में खड़े लोग आपस में काफी सट के खड़े रहते हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा भी बना हुआ है।

उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी में शनिवार सुबह लगी भीड़, शारीरिक दूरी का नही रखा ध्यान

वही नागरिकों का कहना है कि वैक्सीन सेंटर में लोगों की भीड़ ना लगे इसके लिए एक कमरे में सिर्फ 10-15 लोगों को प्रवेश की ही अनुमति दी जाए और बाकी लोगों को टोकन बांटे जाएं। जिससे वैक्सीन सेंटर में भीड़ भाड़ नहीं होगी और ना ही लड़ाई-झगड़े, वाद-विवाद की स्थिति निर्मित होगी। इसके साथ ही वैक्सीन सेंटर में पुलिस की व्यवस्था भी किए जाने की मांग की है। टैगोर वार्डवासी में निकेश राजू दुबे, ममता दुबे, अनीता, पुष्पा, हेमलता, चंद्रकली, घनश्याम, रामकली, रघु आदि ने बताया कि वैक्सिंग सेंटर में कोरोना संक्रमण तो फैलेगा ही साथ ही वाद-विवाद झगड़े से भी लोग घायल होंगे।

— — — — — — — — — — — — — — — — — — — — —  ताजासमाचार पढ़ने के लिए न्यूज के नीचे दिए गए वाट्सएफ जवाइन निर्देश बॉक्स में दो बार क्लिक कर ग्रुप में ज्वाइन हो सकते हैं, या 94 2462 9494 सेव कर ज्वाइन की लिंक मांग सकते हैं। संतोष दुबे, सिवनी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *