क्राइम मध्य प्रदेश राजनीति सिवनी

मैं नही लूंगी सरपंच पद का चार्ज : पुष्पा

विज्ञापन

ग्राम पंचायत की पीपरडाही मैं व्यापक अनियमितताओं की जांच करने सरपंच ने कलेक्टर से की शिकायत

सिवनी। (संतोष दुबे)। ग्राम पंचायत पीपरडाही के पूर्व सरपंच और सचिव व रोजगार सहायक द्वारा की गई अनियमितताओं के जांच के लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सिवनी को वर्तमान सरपंच ने लिखित में शिकायत देते हुए अनियमितताओं की जांच करने की मांग की है।

ग्राम पंचायत पीपरडाही की नवनिर्वाचित सरपंच श्रीमती पुष्पा चंद्रवंशी ने कलेक्टर को की शिकायत में बताया कि पूर्व सरपंच, सचिव व रोजगार सहायक द्वारा ग्रामवासियों से 15 वर्षों से नल जल योजना की राशि एवं बाजार की अवैध राशि वसूली की गई है लेकिन नल जल योजना के बिजली बिल की राशि आज दिनांक तक नहीं पटाई गई है। जो लगभग 4 लाख शेष है।

इसी तरह वर्तमान सरपंच ने आरोप लगाते हुए बताया कि बाजार राशि की अवैध वसूली की गई है जिसका कोई रिकॉर्ड ग्राम पंचायत में नहीं है। इस संबंध में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एवं जनपद पंचायत सिवनी से उचित जांच कराने की मांग वर्तमान सरपंच ने की है। वही इस मामले में नवनिर्वाचित ग्राम पंचायत पीपरडाही की महिला सरपंच ने बताया कि ग्राम पंचायत का चार्ज वर्तमान तक उन्होंने नही लिया है। इसके पीछे कारण पूर्व सरपंच एवं सचिव के द्वारा पंचायत में भारी अनियमितताएं किए जाने का आरोप वर्तमान महिला सरपंच द्वारा लगाया गया है। इस मामले में वर्तमान नवनिर्वाचित महिला सरपंच ने बताया कि इसकी जांच हो जाने पर अनियमितता की जिम्मेदारी निश्चित हो सकेगी। अन्यथा मेरे द्वारा चार्ज लेने पर उक्त अनियमितताओं की जिम्मेदारी मुझ पर आ सकती है। इसलिए मेरे द्वारा मुख्य कार्यपालन अधिकारी से निवेदन कर स्थिति स्पष्ट करने हेतु जांच करवाने की मांग उन्होंने की है।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि नल जल योजना की राशि वसूली गई किंतु बिजली का बिल नहीं पटाया गया है जो लगभग 4 लाख रुपए है। इसकी स्थिति भी गड़बड़ है। ग्राम पंचायत के खाते में राशि नहीं है। यदि मेरे द्वारा चार्ज लिया गया तो इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी मुझ पर आ जाएगी और बिजली कट जाने पर इसका दोषारोपण विरोधियों द्वारा मुझ पर किया जाएगा। इससे मेरी छवि खराब होगी। वही ग्राम पंचायत पीपरडाही का चार्ज वर्तमान सरपंच ने इन्हीं वजहों से नहीं लिया है। वहीं इस मामले में उनका कहना है कि चार्ज नहीं लेने पर ग्राम के विकास के कार्य नहीं हो पा रहे हैं। चार्ज न लेने से ग्रामीणों को छोटे-मोटे कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं। ग्रामीणों को छोटे-मोटे कार्यों के लिए भटकना पड़ रहा है।

— — — — — — — — — — — — — — — — — — — — —  ताजासमाचार ग्रुप से जुड़ने लिंक मांग सकते हैं। वाट्सएफ नम्बर 94 2462 9494 से । या न्यूज के नीचे जाए और दिए गए वाट्सएफ जवाइन निर्देश बॉक्स में दो बार क्लिक कर ग्रुप में ज्वाइन हो सकते हैं। संतोष दुबे, सिवनी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *