क्राइम सिवनी

ज्यारत क्षेत्र में एक रात में 6 दुकानों के ताला तोड़ चोरी करने वाले 3 चोर पुलिस गिरफ्त में

सिवनी। नगर के ज्यारत नाका, लूघरवाड़ा क्षेत्र में एक ही रात में चोरों ने 6 जगह ताला तोड़कर ट्रैक्टर एजेंसी, अभिषेक हुंडई शोरूम तथा अंग्रेजी शराब दुकान से की गई चोरी का कोतवाली पुलिस ने गुरुवार को पर्दाफाश किया। भोपाल की जेल में बंद चोर ने अपने अन्य बंदी से दोस्ती कर चोरी के लिए मित्र बनाये।
एसडीओपी सिवनी सुश्री पारुल शर्मा ने कोतवाली परिसर में आयोजित पत्रकारवार्ता में बताया कि 3 मार्च की दरमियानी रात को अज्ञात चोरों द्वारा ग्राम लूघरवाड़ा में स्थित ट्रैक्टर एजेंसी, अभिषेक हुंडई शोरूम तथा अंग्रेजी शराब दुकान का शटर का ताला तोड़कर नगदी लगभग 49 हजार रुपये तथा हुंडई शोरूम से एक औरा कार 8 लाख 64 हजार रुपये तथा एक आईटेन नियोन कार 5 लाख की चोरी किए थे। जो प्रार्थी की रिपोर्ट पर चोरी के तीन मामले प्रथक-प्रथक पंजीबद्ध किए गए थे।

उक्त चोरी की घटना के आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश खरपुसे के मार्गदर्शन में अनुविभागीय अधिकारी पुलिस सुश्री पारुल शर्मा को थाना स्तर पर टीम गठित कर इन संपत्ति संबंधित अपराधों के लिए विशेष अभियान चलाकर बरामद करने के लिए निर्देशित किया गया था।
थाना प्रभारी द्वारा गठित टीम के द्वारा आरोपित तथा चोरी गए माल मशरूका की बरामदी हेतु सफल प्रयास किया गया।
मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर चोरी करने वाला ग्वालियर का नकबजन सचिन गौहर अपने साथी साजिद निवासी जबलपुर का चोरी की कार की खरीदी करता है। उक्त दोनों के छिंदवाड़ा चौरई के तरफ भंडारा से चोरी की स्विफ्ट कार से घूम रहे हैं कि सूचना मिली। जिस पर घेराबंदी कर दोनों आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा चोरी का माल एक स्विफ्ट कार तथा नगदी 26500 रुपये मिले। चोरों से पूछताछ पर दोनों ने छिंदवाड़ा के अपने जेल के साथी राजकुमार ललवानी के साथ षडयंत्र पूर्वक उक्त तीनों स्थानों में चोरी करने के लिए सचिन गुहार के द्वारा भंडारा से चुराई गई स्विफ्ट कार से घूम-घूम कर रेकी की किए थे। आरोपी राजकुमार लालवानी को पकड़ा गया उसके कब्जे से चोरी के माल एक टीसीएल कंपनी एलसीडी कीमत 40 हजार रुपये एवं नगदी 7500 रुपए की बरामदगी की गई।

उक्त तीनों आरोपियों के कब्जे से विशाल ट्रैक्टर एजेंसी से चोरी गई एक एलसीडी कीमत 40 हजार रुपए नगदी एवम नगदी राशि 25 हजार रुपये, हुंडई शोरूम से चोरी गई एक औरा कार कीमत 864000 रुपए, एक आईटेन कार कीमत 5 लाख एवं अंग्रेजी शराब दुकान से चोरी गई नगदी 9 हजार रुपये एवं शराब की बोतलें तथा चोरी की घटना में प्रयुक्त भंडारा महाराष्ट्र से चोरी की गई एक शिफ्ट कार कीमत करीब 5 लाख रुपए की बरामद की गई।
वही पूछताछ से उक्त आरोपियों में सचिन गोहर ग्वालियर थाना मुरार का नकबजन निगरानी बदमाश है। जो अलग-अलग राज्यों में जाकर चोरी की वारदात को अंजाम देता है। जिसने पूर्व में आंध्रप्रदेश, भोपाल, उज्जैन, छिंदवाड़ा, भंडारा (महाराष्ट्र), ग्वालियर में चोरी किया है।
उक्त चोरी मामले में सचिन गोहर (वाल्मिक) उम्र 39 साल निवासी नई बस्ती तिकोनिया बंगाली कॉलोनी थाना मुरार जिला ग्वालियर, दूसरा गिरफ्तार आरोपियों में साजिद खान 45 साल निवासी अंसार नगर थाना गोहलपुर जिला जबलपुर और तीसरा आरोपित राजकुमार उर्फ राजू ललवानी उम्र 57 निवासी अंचल धाम छिंदवाड़ा हैं। तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।
पुलिस ने बताया कि आरोपित चोर सचिन गोहर 44 दिन पहले जेल से निकला था। साथ ही सचिन व अन्य चोरों की मुलाकात भोपाल जेल में हुई जहां से उन्होंने इस प्रकार की चोरी किए जाने की रूपरेखा भी बनाई।
बरामद संपत्ति में सभी की कीमत लगभग 14 लाख 46 हजार 700 रुपए की बरामदी पुलिस ने की है। इस कार्य में सराहनीय कार्य करने वालों में थाना प्रभारी महादेव नागोतिया, उपनिरीक्षक सतीश उइके, उपनिरीक्षक आशीष खोबरागड़े, सहायक उप निरीक्षक राजेश शर्मा, प्रधान आरक्षक देवेंद्र जायसवाल, प्रधान आरक्षक संजय यादव, आरक्षक नितिन जोशी, अजय बघेल, नितेश राजपूत, रवि धुर्वे, आरक्षक चालक इरफान, आरक्षक महेंद्र पटेल, अभिषेक डहेरिया, अमित रघुवंशी और आरक्षक शिवम बघेल का सराहनीय योगदान रहा।

— — — — — — — — — — — — — — — — — — — — —  ताजासमाचार पढ़ने के लिए न्यूज के नीचे दिए गए वाट्सएफ जवाइन निर्देश बॉक्स में दो बार क्लिक कर ग्रुप में ज्वाइन हो सकते हैं, या 94 2462 9494 सेव कर ज्वाइन की लिंक मांग सकते हैं। संतोष दुबे सिवनी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *